Breaking News
recent

WHATSAPP'S NEW VERSION




WHATSAPP के नए फिचर जिनका सभी को  इंतजार था

 + अब Whatsapp के जरिए भेज सकते हैं Documents
Whatsapp आखिरकार वह फीचर लेकर आ गया है, जिसका यूजर्स को लंबे समय से इंतजार था। व्हाट्सएप यूजर्स अब इसके जरिए डॉक्युमेंट्स भी सेंड कर सकते हैं। अब तक इस काम के लिए ईमेल या अन्य तरीके इस्तेमाल करने पड़ते थे। व्हाट्सएप से यूजर्स अभी सिर्प पीडीएफ फाइल्स ही भेज पा रहे हैं। इस तरह से डॉक्युमेंट्स भेजने के लिए ईमेल पर निर्भरता खत्म हो जाएगी।

+ Whatsapp में ऐसे इंटिग्रेट करें Cloud
क्लाउड सर्विसेज में स्टोर फोटो और विडियो शेयर करने के लिए सबसे पहले चैट विंडो के बॉटम में दिख रहे तीर जैसे बटन को टैप करें। इसके बाद फोटो/वीडियो लाइब्रेरी ऑप्शन को चुनें। इसके बाद चूज फ्रोम अनोदर एप ऑप्शन को चुनें। इसके बाद यहां आपको आईक्लाउड ड्राइव डिफॉल्ट रूप से सलेक्ट मिलेगी, लेकिन आप आईफोन पर इंस्टॉल गूगल ड्राइव या अन्य एप्स को भी चुन सकते हैं।
+ व्हाट्सएप में ऐसे देखें विडियो जूम करके
अब अब यूजर्स विडियो को प्ले करते समय जूम भी कर सकते हैं। अभी ये फीचर एंड्रॉयड के लिए नहीं आया है।

+ व्हाट्सएप चैट से ऐसे कॉपी करें लिंक
अब व्हाट्सएप पर चैट से लिंक कॉपी किए जा सकते हैं और चैट क्लियर करना और आसान हो गया है। ये दोनों ही नए फीचर व्हाट्सएप के लेटेस्ट एंड्रॉयड वर्जन में डाले गए हैं। इस नए वर्जन में शेयर्ड लिंक हिस्ट्री का एक नया टैब बनाया गया है। इसमें लिंक पर टैप करने पर चैट कन्वर्सेशन ओपन जाएगी। इससे यूजर इन लिंक्स को टैप और होल्ड करके कॉपी भी कर पाएंगे।

+ व्हाट्सएप चैट हिस्ट्री हटाना हुआ और भी आसान
व्हाट्सएप में चैट हिस्ट्री को डिलीट करने में अब और ज्यादा सुविधा होगी। व्हाट्सएप यूजर्स अब 6 महीने से पुरानी से लेकर 30 दिन से पुरानी चैट डिलीट कर सकते हैं। अगर आपने किसी व्हाट्सएप मैसेज को स्टार किया हुआ है, तब आपको चेकबॉक्स दिखेगा की आप इसे डिलीट करना चाहते हैं या नहीं। यह फीचर बहुत काम है।



आप WHATSAPP का नया  VERSION यहाँ से डाउनलोड कर सकते है |

                 DOWNLOAD NOW





Ravindra Kumar Yogi

Ravindra Kumar Yogi

Powered by Blogger.