Breaking News
recent

How To Make Temporary Mail "ITS Easy"



नमस्कार, आज हम इस article में जानेंगे कि आप AirMail  का use करके अपना temporary email address कैसे बना सकते हैं. इससे पहले कि हम शुरू करें, चलिए जानते हैं कि temporary email होता क्या है?



Temporary Email क्या होता है?
आम email address (जोकि हम email services जैसे कि Gmail, Yahoo, Hotmail आदि को यूज़ करके बनाते हैं) की validity तब तक होती है जब तक हम अपने email account को delete न कर दें, उसके बिलकुल विपरीत temporary email एक ऐसा email platform provide करता है जो अस्थायी होता है और कुछ समय के बाद आपका email address काम करना बंद कर देता है. यानी कि आप temporary तौर पर कुछ मिनटों के लिए एक email address बना सकते हैं.
Temporary Email के क्या benefits हैं?
अब देखिये अलग-अलग लोगों के लिए इसके अलग-अलग benefits हो सकते हैं. बहुत से लोगों के पास कई बार email address की सुविधा नहीं होती और उनके पास नया email address बनाने का समय भी नहीं होता, तो ऐसे में आप एक Temporary Email address बनाकर अपने जरूरी documents या files को आसानी से recieve कर सकते हैं. अब इसका सबसे बड़ा benefit ये है कि आपको Temporary Email address बनाने के लिए sign up करने की जरूरत नहीं पड़ती और न ही अपनी कोई personal information भरने की भी. तो एक इसका ये benefit है कि आप गुमनाम रूप से सुविधा का लाभ उठा सकते हैं.

Step by Step Guide: GetAirMail को use करके Temporary Email Address कैसे बनाये?

1.सबसे पहले yhan पर click कीजिये और आपके सामने GetAirMail की website खुल जाएगी.
2. जैसे ही आप इस site को open करेंगे, आपको get temporary mail पर क्लिक करना है | अब आपको आपका टेम्पररी mail प्राप्त हो जाएगी |
3. GetAirMail आपको जो temporary email address प्रदान करते हैं उसकी validity तब तक होती है जब तक आप उस टैब को खुला रखते है | यह हर दस सेकंड के आई हुई mail चेक करता है |
4. आपको बस उनके द्वारा provide किये गए temporary email address को वहां से कॉपी करना है और अपने sender को provide करवाना है. इस प्रकार जब भी कोई आपको उस address पर email भेजेगा, तो वह आपको इसी webpage में display होगा, जैसा कि आप नीचे दिए गए screenshot में देख सकते हैं.
तो इस तरह से हमने जाना कि आप GetAirMail को use करके अपना temporary email address कैसे बना सकते हैं. वैसे तो temporary email को बनाने के लिए और भी बहुत सी services है, आप उन्हें भी check कर सकते हैं.
अगर आपका कोई भी Question हो तो हमारे साथ comments के ज़रिये ज़रूर share कीजिये. इस blog post को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद. आशा है कि आपको यह जानकारी लाभदायक लगी होगी. यदि लगी हो, तो कृपया share ज़रूर कीजिये और हमें subscribe करना मत भूलिये.
          अगले पोस्ट में हम आपको फेक फेसबुक अकाउंट बनाना सिखायेंगे |

Ravindra Kumar Yogi

Ravindra Kumar Yogi

No comments:

Post a Comment

Powered by Blogger.